Breaking Newsछत्तीसगढशिक्षा

CG Board Exam : 10+2 विद्यार्थीगण ध्यान दें…परीक्षा से जुड़ी समस्या को लेकर इस हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें

रायपुर, 14 फरवरी। CG Board Exam : बोर्ड परीक्षा के लिए हेल्पलाइन सेंटर की शुरुआत 21 फ़रवरी से शुरू होगी। जिसके लिए 18002334363 फ़्री हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। जिसमें कक्षा दसवीं एवं कक्षा 12वीं बोर्ड के विद्यार्थी कॉल कर परीक्षा से संबंधित जानकारी और विषयगत समस्या का समाधान मिलेगा।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वी के गोयल ने बताया कि, दो मार्च से 10 वीं और 12 वीं बोर्ड की परीक्षा आयोजित हैं। जिसके मद्देनजर परीक्षार्थियों की सहुलियत को देखते हुए हेल्पलाइन सेंटर स्थापित किया जा रहा है।

इस नंबर पर कर सकते हैं कॉल

हेल्पलाइन सेंटर में निःशुल्क नंबर 18002334363 नंबर है जिस पर बोर्ड के विद्यार्थी कॉल कर अपनी समस्या का समाधान ले सकते हैं।

हेल्पलाइन सेंटर में ये लोग देंगे सेवा

विद्यार्थियों की हेल्प करने के लिए हेल्पलाइन सेंटर स्थापित किया गया है सेंटर में मनोवैज्ञानिक, मनोचिकित्सा शैक्षिक अभिप्रेरक, विषय विशेषज्ञ एवं मंडल के अधिकारी विद्यार्थियों की समस्या का समाधान करेंगे।

कॉल करने के लिए समय निर्धारित

विद्यार्थी शिक्षक और अभिभावक सुबह 10:30 से से शाम 5:30 तक हेल्पलाइन में मंडल के टोल फ़्री नंबर पर अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। रविवार को हेल्पलाइन सेंटर बंद रहेगा.

मंडल के सचिव ने बताया कि, हेल्पलाइन सेंटर में कार्य करने वाले परीक्षार्थियों की परीक्षा भय, परीक्षा तनाव संबंधी समस्याओं का निराकरण कर परामर्श देंगे। विषय विशेषज्ञ आगामी दिवस को होने वाली विषय की परीक्षा से संबंधित समस्याओं का निराकरण करेंगे साथ ही मंडल के अधिकारी मंडल से संबंधित समस्याओं का समाधान करेंगे। हेल्पलाइन सेंटर बोर्ड परीक्षा के पहले हर साल स्थापित किया जाता है, जिससे प्रदेश के विद्यार्थी अपने समस्याओं का समाधान (CG Board Exam) कर परीक्षा देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button