Breaking Newsछत्तीसगढ

CM In Durg : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्ग में स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल के नवनिर्मित भवन का किया लोकार्पण

रायपुर. 07 अप्रैल। CM In Durg : भेंट-मुलाकात के लिए आज दुर्ग पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नेे दीपक नगर में स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल के नये भवन का लोकार्पण किया। आधुनिक शैक्षणिक सुविधाओं के मद्देनजर नये स्कूल भवन में स्मार्ट क्लास रुम, एक्टिविटी रुम, लाइब्रेरी और सुसज्जित लैब बनाए गए हैं। लोकार्पण के पश्चात मुख्यमंत्री श्री बघेल ने स्कूल के बच्चों से बातचीत की और एक्टिविटी रुम, लाइब्रेरी, स्मार्ट क्लास रुम और भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र व जीव विज्ञान प्रयोगशाला का अवलोकन किया। स्कूल परिसर में एक करोड़ 55 लाख रुपए की लागत से नये भवन के साथ ही नया स्मार्ट क्लास रुम, एक्टिविटी रुम, लाइब्रेरी तथा भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र और जीव विज्ञान प्रयोगशाला बनाया गया है। साथ ही स्कूल के पुराने भवन का रंग-रोगन  और मरम्मत भी किया गया है।

 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री ने स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों से बातचीत की। उन्होंने अभिभावकों से स्कूल में पढ़ाई-लिखाई के स्तर, लाइब्रेरी, खेलकूद एवं अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री को अभिभावकों ने बताया की स्कूल की सभी व्यवस्थाएं बहुत अच्छी हैं और यहां पढ़ाई-लिखाई भी अच्छे से हो रही है। निजी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में बच्चों को पढ़ाते समय जो भारी भरकम फीस देनी पढ़ती थी, वह अब नहीं देना पड़ रहा है। इससे हर वर्ष हजारों रूपए की बचत हो रही है। दीपक नगर स्थित  स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में राज्य शासन की महतारी दुलार योजना के अंतर्गत पांच ऐसी माताओं के बच्चों को भी प्रवेश मिला है, जिनके पति की मृत्यु कोविड महामारी के कारण हुई थी। इस स्कूल में अभी कक्षा पहली से लेकर बारहवीं तक कुल 825 बच्चे अध्यनरत हैं।

 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button