SBI CLERK ADMIT CARD 2018

SBI CLERK ADMIT CARD 2018 : ऐसे करें download

Spread the love

SBI CLERK ADMIT CARD डाउनलोड करने की प्रक्रिया

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) बुधवार को क्लरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट (ग्राहक सहायता और बिक्री) के पद पर भर्ती परीक्षा के लिए SBI CLERK ADMIT CARD 2018 जारी करने जा रहा है। जो छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित होने जा रहे हैं वे sbi.co.in/careers से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा देश भर के विभिन्न केंद्रों में 23, 24 और 30 जून को आयोजित की जा रही है। इंडिया टुडे के अनुसार, भर्ती परीक्षा विभिन्न विभागों में 8,301 सीटों को भरने के लिए है।

SBI CLERK ADMIT CARD 2018

SBI CLERK ADMIT CARD 2018

SBI CLERK ADMIT CARD 2018 डाउनलोड करने के लिए कदम :

आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers पर जाएं।

– होमपेज पर SBI CLERK ADMIT CARD 2018 पर क्लिक करें

– अपना पंजीकरण आईडी और पासवर्ड दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें

– SBI CLERK ADMIT CARD डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए इसका एक प्रिंट आउट लें।

चयन की प्रक्रिया

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, उम्मीदवारों को एक ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा, जिसके बाद स्थानीय भाषा परीक्षण किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा एक घंटे का होगा, 100 अंकों को तीन वर्गों में विभाजित किया गया है: अंग्रेजी भाषा (30 अंक), संख्यात्मक क्षमता (35 अंक) और तर्क क्षमता (35 अंक)। प्रत्येक उम्मीदवार को विभिन्न वर्गों के लिए 20 मिनट का समय मिलेगा। मुख्य परीक्षा दो घंटों का है और इसमें 200 अंक होंगे, जो चार वर्गों में विभाजित होंगे: सामान्य और वित्तीय जागरूकता (50 अंक) सामान्य अंग्रेजी (40 अंक), मात्रात्मक योग्यता (50 अंक) और तर्क क्षमता और कंप्यूटर योग्यता (60 अंक)।

Also read : इन एक्ट्रेसेज ने प्लास्टिक सर्जरी से अपना चेहरा बदलवाया था

उम्मीदवारों को वित्तीय और सामान्य जागरूकता और सामान्य अंग्रेजी के लिए 35 मिनट प्रत्येक और मात्रात्मक योग्यता और तर्क क्षमता अनुभाग के लिए प्रत्येक 45 मिनट की अनुमति होगी।

मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंक अस्थायी चयन सूची बनाने के लिए एकमात्र निर्धारण कारक होगा। उम्मीदवारों के लिए यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि नकारात्मक अंकन है जिसका अर्थ है कि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक-चौथाई अंक काटा जाएगा।

एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा 2018 के लिए अनुमानित तारीख 8 अगस्त, 2018 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *