Reliance jio plan offer in 2018

रिलायंस जिओ ने पेश किया धमाकेदार कैशबैक ऑफर, जानें इससे जुड़ी जानकारियाँ

Spread the love
reliance jio offer in 2018

reliance jio offer in 2018

नए वर्ष के शुभ अवसर पर रिलायंस जिओ ने अपने ग्राहकों के लिए एक बहुत ही आकर्षक ऑफर पेश किया है। 399 या उससे अधिक के  रिचार्ज पर रिलायंस जिओ, आपको 3300 रुपये का कैशबैक देगी। 400 रुपये के माई जिओ वाउचर के रूप में मिलेगी यह कैशबैक। यह कैशबैक वॉलेट से तीन सौ रुपये के इंस्टैंट कैशबैक वाउचर के रूप में मिलेगा। 2600 रुपये का डिस्काउंट वाउचर इ-कॉमर्स कम्पनिओं के, डिस्काउंट वाउचर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकेगा। आज ही कंपनी ने कैशबैक की इस मूल्य को बढ़ाने की घोषणा की है। इसे हैप्पी न्यू इयर 2018 ऑफर का नाम दिया गया है। इस आकर्षक ऑफर के तहत रिचार्ज कराने पर, उपभोक्ताओं को अधिक डाटा का लाभ होगा। उपभोक्ताओं को इसके लाभ प्राप्त करने के लिए 15 जनवरी 2018 से पहले रिचार्ज करवाना होगा।

पहले दे रही थी कंपनी 2599 का कैशबैक

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें की, कंपनी पहले 399 के रिचार्ज पर 2599 का कैशबैक दे रही थी। रिलायंस जिओ का यह नया आकर्षक ऑफर पच्चीस दिसम्बर से लेकर पंद्रह जनवरी तक मान्य है। साल 2017 में दस नवम्बर को कंपनी ने 2599 की कैशबैक शुरू की थी जो 25 नवम्बर तक मान्य थी। बाद में कंपनी ने डेट आगे बढ़ाकर इसे 25 दिसम्बर तक कर दिया था। कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही अपने प्राइम उपभोक्ताओं के लिए 199 रुपये और 299 रुपये के खास प्लान लाई थी। यह पहली बार नहीं है जब जिओ अपने ग्राहकों के लिए इतनी अच्छी ऑफ़र लेकर आया है। इससे पहले भी जिओ अपने ग्राहकों के लिए, कई बेहतर प्लान्स लेकर आती रही है। जिओ के प्लान्स हमेशा ही, अन्य टेलिकॉम कंपनियों के मुकाबले थोड़ी सस्ती रही है। हालांकि जिओ की स्पीड में पहले के तुलना  में थोड़ी गिरावट जरुर आई है। टेलिकॉम सेक्टर में जिओ के ग्राहक अभी सबसे अधिक हैं।

जिओ की मार्केटिंग पर एक नजर 

रिलायंस जिओ की मार्केटिंग प्लान काफी अच्छी रहती है। आपको शायद याद हो तो जिओ ने, पहले फ्री में सिम देना शुरू किया था। कंपनी के इस स्ट्रेटेजी ने, सबको चकित कर दिया था। जिओ की सिम लेने के लिए लोगों को घंटों कतार में खड़े रहने पड़ते थे। जिओ उस समय फ्री सिम के साथ फ्री कॉल और डाटा भी दे रही थी। जिओ ने 100 मिलियन यूजर बनाने का टारगेट किया था। बाद में जब जिओ ने प्लान के पैसे लेने शुरू किये, तब तक लोगों को जिओ की आदत लग चुकी थी। इस तरह से मुकेश अम्बानी का यह मार्केटिंग प्लान काफी बेहतर साबित हुआ। रिलायंस अपना स्मार्टफोन भी मार्केट में लेकर आया। रिलायंस के इस स्मार्टफोन का नाम लाइफ था । इस स्मार्टफोन में, जिओ के अलावा अन्य 4g सिम भी इस्तेमाल किए जा सकते थे। इस फोन की बिक्री भी मार्केट में काफी ज्यादा हुई। इसके बाद रिलायंस, जिओफोंन मार्केट में लेकर आई। इस फोन की कीमत मात्र 1500 रखी कंपनी ने। कंपनी ने दावा किया की इस फोन को 3 साल बाद वापस करने पर यह पैसे वापस मिल जाएंगे। इस फोन की डीमांड मार्केट में इतनी बढ़ी, की कंपनी ने आर्डर लेना कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया। इस फोन में, सिर्फ जिओ सिम ही इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *