Reliance jio plan offer in 2018

रिलायंस जियो ने जिओ फोन के लिए अपने प्लान में बदलाव किये, जानें क्या है जियो का नया प्लान

Spread the love
Reliance jio plan offer in 2018

Reliance jio

जियो फ़ोन यूजर्स के लिए एक खुश खबरी सामने आई है। 49 रुपये के पैक को और भी बेहतर बना दिया गया है। पिछले काफी समय से जियो और एयरटेल में टक्कर देखने को मिल रहा है। रिलायंस जियो का यह नया ऑफर काफी बेहतर साबित हो सकता है।

रिलायंस जियो के प्लान में बदलाव

रिलायंस जियो ने 49 रुपये की एक नई योजना बनाई है। 49 रुपये का यह प्लान मुफ्त वॉयस कॉल्स प्रदान करता है। इसमें 1 जीबी डेटा 28 दिनों के लिए दिया जा रहा है। कंपनी ने 11, 21, 51 और 101 रुपये में डेटा ऐड-ऑन भी पेश किया है। रिलायंस जियो उपयोगकर्ताओं को ध्यान रखना चाहिए कि, रिचार्ज योजना केवल तभी काम करेगी जब सिम को जिओफोन में डाला जाएगा। यह योजना किसी अन्य डिवाइस के लिए मान्य नहीं है।

अब 153 रुपये में रोजाना 1 जीबी डेटा

रिलायंस जियो में पहले 500 एमबी दैनिक डेटा के लिए 153 रुपये की योजना थी। इसे अब 1 जीबी डेटा प्रति दिन में बदल दिया गया है। वैधता 28 दिन है। इसका मतलब यह है कि, उपयोगकर्ताओं को 28 दिनों के लिए कुल 28 जीबी डेटा कंपनी के 153 रिचार्ज ऑफर के साथ मिलता है। जियो फोन में 24 रुपये के दो छोटे पैक भी हैं , जो की 2 दिनों के लिए वैध है।

जियो फ़ोन की उपलब्धियां

54 रुपये में 7 दिनों के लिए वैधता मिलती है। रिलायंस जियोफोन स्मार्ट क्षमताओं और 4 जी वोल्टी समर्थन से लैश कंपनी का एक फीचर फोन है। यह फीचर फोन 0 रुपये के प्रभावी मूल्य के साथ मिलता है। उपयोगकर्ताओं को 1500 रुपये की रिफ़ंडेबल सुरक्षा राशि का भुगतान करना होगा, जो कि तीन साल बाद डिवाइस वापसी के वक़्त मिल जाएगा।

जिओफोन को ऑफलाइन और ऑनलाइन ख़रीदा जा सकता है

जियोफोन को खुदरा दुकानों से ऑफ़लाइन और साथ ही माइजियो ऐप या जियो डॉट कॉम से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।  रिलायंस जियोफोन को कैओस द्वारा संचालित किया जाता है। ये जियोटीवी, जियो मैजिक आदि सहित सभी जियो एप्स के साथ पहले से भरी हुई है। हालांकि, यह एक ही सिम लगाने की सुविधा देती है और एक ग्राहक इस डिवाइस पर केवल जियो सिम का इस्तेमाल कर सकता है। जियोफोन पर कोई अन्य नेटवर्क का उपयोग नहीं किया जा सकता है।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें की मार्केट में जियो सिम के आने के बाद, सभी कंपनियों ने अपने प्लान के रेट्स कम कर दिए थे। शुरुआत में जब जियो आई थी, तब लोग दो-दो घंटे कतार में खड़े होकर सिम खरीदा करते थे। जियो के प्लान्स ही इतने अच्छे थे की लोग ऐसा करने पर मजबूर हो गये। जियो उस वक़्त सभी प्लान्स फ्री में दे रही थी। कुछ लोगों का यह मानना था की जियो के फ्री प्लान्स ख़त्म होने के बाद, उनके ग्राहक जियो इस्तेमाल करना बंद कर देंगे। लेकिन उनका यह मानना गलत साबित हुआ। जियो के सब्सक्राइबर दिन प्रतिदिन बढ़ ही रहे हैं। जियो के सस्ते प्लान्स के कारण, बाकी कंपनियां भी अपने प्लान्स के रेट में लगातार कटौती कर रही है।

आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं की आपको यह प्लान कैसे लगे। हमारे पेज को विजिट करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *