Rahul gandhi meets sharad pawar

राहुल गाँधी ने शरद पवार से मुलाकात की, बीजेपी के खिलाफ रणनीति बनाने की योजना

Spread the love
Rahul gandhi meets sharad pawar

Rahul gandhi meets sharad pawar

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की, और 201 9 के आम चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ एकजुट मोर्चा चलाया। राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता के साथ बैठक उत्तर प्रदेश और बिहार के उप-चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन का कारण मानी जा रही है। राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपनिवेशों में भाजपा की हार के कुछ घंटे बाद, पवार से मुलाकात की। उन्होंने भगवा पार्टी के खिलाफ एक संयुक्त विपक्षी मोर्चे लगाने के प्रयासों पर चर्चा की, कांग्रेस के सूत्रों ने कहा।

कुछ समय पूर्व यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने, विपक्षी नेताओं के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया था, जिसमें कांग्रेस सहित 20 दलों के नेताओं ने भाग लिया था। कांग्रेस अध्यक्ष भी जल्द ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलेंगे। सूत्रों ने कहा कि ममता बनर्जी का 28 मार्च को शरद पवार द्वारा आयोजित, एक संयुक्त विपक्षी बैठक में शामिल होने की उम्मीद कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके उप केशव प्रसाद मौर्य के विधानसभा क्षेत्रों गोरखपुर और फूलपुर में भाजपा की हार के बाद, 201 9 के चुनावों में विपक्ष ने एक आम मोर्चा पेश करने की मांग की।

गांधी ने आज बसपा के संस्थापक कांशी राम के योगदान पर प्रकाश डाला, और दलित तथा निचली जातियों को राजनीतिक मुख्यधारा में लाने में उनके प्रयासों की सराहना की। उन्होंने राम को अपनी जयंती पर सामाज सुधारक के रूप में वर्णित किया। गांधी ने कहा की,  राम ने समाज में एक ऐसी छाप छोड़ी है जो कभी नहीं मिट सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *