prime minister nrendra modi

Prime minister Narendra Modi ने दिया करारा जवाब, की कई मुद्दों पर बात

Spread the love

भारत के prime minister narendra modi ने बहुत से महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातें की। उन सभी के बारे में हम एक-एक कर आपको बताएँगे। सर्गिकल स्ट्राइक से लेकर दुष्कर्म तक के मुद्दों पर उन्होंने खुलकर बोला।

वेस्टमिंस्टर के सेंट्रल हॉल में सैकड़ों भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने 2016 में सीमा पार की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर कहा कि भारत को पता है कि उन लोगों को सबक कैसे सिखाना है, जो आतंकवाद का निर्यात करते हैं और भारतीयों की हत्या करते हैं।

यह भी पढ़ें : ऐश्वर्या राय से TEJ PRATAP की हुई ENGAGEMENT

prime minister narendra modi ने कहा, ‘पाकिस्तान ने आतंक के निर्यात की फैक्ट्री खोल रखी है। युद्ध लड़ने की ताकत नहीं है और हमारी पीठ पर वार करने की फिराक में रहते हैं। लेकिन मोदी को पता है कि ऐसे लोगों को उन्हीं की भाषा में कैसे जवाब देना है। भारत अब बदल गया है।’ श्रोताओं में मौजूद (बोलने में असमर्थ) एक दर्शक के सर्जिकल स्ट्राइक पर पूछे सवाल के जवाब में मोदी ने यह बात कही।

 prime minister narendra modi ने पाकिस्तान को फिर सख्त चेतावनी देने के साथ दुनिया के सामने उसकी पोल खोली है। लंदन के वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में बुधवार रात ‘भारत की बात, सबके साथ’ खास कार्यक्रम में उन्होंने खुलासा किया कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सबसे पहले पाकिस्तान को जानकारी दी गई थी और उसे कहा था कि वक्त हो तो शव ले जाओ। इसके बाद भारत की जनता को जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें : महज 31 वर्ष में मौत हुई थी इस खूबसूरत एक्ट्रेस की, मौत के वक़्त थी PREGNANT

इस खुलासे के साथ ही मोदी ने कहा कि आतंक का निर्यात करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भारत की पीठ में वार किया तो उसी तरीके से जवाब दिया जाएगा।

उन्होंने खुलासा किया, ‘सर्जिकल स्ट्राइक के अगले दिन मैंने अपने अफसरों से कहा था भारत और विश्व को पता चले उससे पहले पाकिस्तान को बताना चाहिए। पाकिस्तान की फौज को फोन लगाओ और बताओ। हम उन्हें सुबह 11 बजे से फोन करते रहे, लेकिन वे भयभीत थे। 12 बजे बात हो सकी और उनसे कहा कि हमने यह किया है, वक्त हो तो शव ले जाओ। इसके बाद ही भारतीय मीडिया को जानकारी दी गई।’

prime minister nrendra modi

prime minister nrendra modi

यह भी पढ़ें : देश में बढ़ रही निर्भया की संख्या, कुछ लोगों को शर्म नहीं आती

उन्नाव व कठुआ कांड के संदर्भ में मोदी ने कहा- दुष्कर्म, दुष्कर्म है, इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें हमारे बेटे-बेटियों से हमेशा पूछना चाहिए कि वे कहां जा रहे हैं, क्या कर रहे हैं। जो अपराध करता है वह भी किसी का बेटा है। हाल की वारदातों पर उन्होंने कहा कि दुष्कर्म देश के लिए शर्म की बात है।

वेस्टमिंस्टर के सेंट्रल हॉल में ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम में prime minister narendra modi ने कहा कि नन्ही बच्ची से दुष्कर्म होना बहुत ही तकलीफदेह है। हम अपनी बेटियों के ऐसे शोषण को किस तरह बर्दाश्त कर सकते हैं? कार्यक्रम में एंकर और सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने मोदी से सवाल किए।

यह भी पढ़ें : RELATIONSHIP – लड़कों में ये 5 गुण हो तो कोई भी लड़की हो जाएगी प्यार में पागल

कार्यक्रम के एंकर और सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी के सवाल के जवाब में prime minister narendra modi ने कहा, ‘रेलवे स्टेशन पर मेरी जिंदगी उनका निजी संघर्ष था। लेकिन इस शाही महल में जो व्यक्ति उनके सामने है वह 125 करोड़ भारतीयों का सेवक है।’ ब्रिटेन में बसे भारतीयों के चुनिंदा सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन उनके जीवन का खास हिस्सा है।

जीवन के इसी संघर्ष ने उन्हें एक आम आदमी से भारत का prime minister narendra modi बना दिया है। लोकतंत्र में जनता भगवान के समान है। और अगर वह चाहे तो एक चाय बेचने वाला भी उनका प्रतिनिधि बन सकता है और शाही महल में हैंड शेक कर सकता है।

हमारे वेबसाइट पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। हम आपके पुनः पधारने की कामना करते हैं। कोई भी खबर सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब जरुर करें।

यह भी पढ़ें : PERIODS के दौरान लड़कियों के मन में आते हैं ये 5 ख्याल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *