salman khan

salman khan ने जज से कहा – मैंने हिरण को नहीं मारा

Spread the love

काला हिरण शिकार मामले में salman khan को 5 साल की jail 

काला हिरण शिकार मामले में कोर्ट ने आज अपना फैसला सुना दिया। लम्बे समय से चल रहे इस केस में जज ने salman khan को दोषी करार दिया। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को 5 साल jail की सजा सुनाई गयी, साथ ही 10000 रुपये जुरमाना भी लगाया। salman khan के साथ इस केस में जो भी अन्य स्टार शामिल थे, उन्हें बरी कर दिया गया है। उन अन्य स्टार में सैफ अली खान, तबू, नीलम इत्यादि शामिल थी। salman khan को jail में आम कैदियों की तरह ही रखा जाएगा।

salman khan

salman khan

salman khan ने कहा – नहीं मारा हिरण को

मामले में salman khan ने 27 जनवरी 2017 को जोधपुर कोर्ट को बताया था कि हिरण की मौत स्वाभाविक थी। उन्होंने कहा, हिरण को उन्होंने नहीं मारा था। जज ने salman khan से कहा, आपको दो लोगों ने देखा। जिनका कहना है कि आपने काले हिरण का शिकार किया। सलमान ने कहा – गलत। जज ने कहा जीप में खून के धब्बे मिले थे और काले हिरण के बाल भी पाए गए थे। सलमान ने फिर कहा – गलत। जज ने कहा, उस रात आप शूटिंग पर गए थे? सल्लू भाई ने जवाब दिया नहीं।

यह भी पढ़ें : सोनम कपूर की शादी की तारीख तय, जानें किसके साथ लेंगी सात फेरे

salman khan ने फिल्म शूटिंग के दौरान किया था शिकार

बात साल 1998 की है। राजस्थान के जैसलमेर में सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग चल रही थी। आरोप है कि 1 अक्टूबर 1998 की रात जोधपुर जिले में कांकणी गांव के पास ही salman khan और फिल्म से जुड़े अन्य कलाकारों ने यहां काले हिरण का शिकार किया। salman khan पर अवैध हथियार रखने और इस्तेमाल करने का भी आरोप था। इसके तहत उन पर आर्म्स एक्ट में भी एक मामला भी दर्ज किया गया था। पिछले साल 18 जनवरी को आर्म्स एक्ट में सलमान बरी हो गए।

salman khan पर वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन के तहत मामला दर्ज

salman khan पर जिस काला हिरण के शिकार का आरोप है वह वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत संरक्षित है। काला हिरण भारत, पाकिस्तान और नेपाल में पाए जाते हैं। 20वीं सदी में अत्यधिक शिकार के कारण यह प्रजाति विलुप्ति के कगार पर पहुंच गई। 1970 के दशक में इनकी संख्या काफी कम हो गई थी। लेकिन भारत में इन्हें बचाने की मुहिम सफल रही और 1970 में 24 हजार से बढ़कर 2001 बीच इनकी संख्या 50 हजार तक पहुंच गई।

सलमान खान जोधपुर में 4 जनवरी को भी हुए थे पेश

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान इसी साल 4 जनवरी को जोधपुर की सीजेएम ग्रामीण कोर्ट में पेश हुए थे। salman khan इस दौरान अपनी एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में जोधपुर में ही मौजूद थे। इसलिए 19 साल पुराने इस मामले में वे व्यक्तिगत रूप से अदालत में उपस्थित पेश हुए थे। उस सुनवाई में सलमान के वकील ने चश्मदीद गवाह पूनमचंद की गवाही की वीडियो सीडी अदालत में चलवाई थी। इस दौरान अदालत में उनके चेहरे पर टेंशन भी साफ देखी जा सकती थी।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जो एक-दूसरे की दुश्मन हैं

चिंकारा मामले में salman khan पहले ही बरी हो चुके हैं। सुहेल ने कहा की, काला हिरण मामले से ही जुड़े अवैध हथियार मामले में भी ‘भाईजान’ आरोप मुक्त हो चुके हैं। काला हिरण मामले में भी सलमान के बरी होने की पूरी उम्मीद जतायी जा रही थी, लेकिन उन्हें दोषी पाते हुए 5 साल की सजा सुनाई गई। सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने पिछले साल जनवरी में कहा था कि आखिरकार साबित हो गया कि हम जो कह रहे थे वह सच है। इसमें कोई शक नहीं कि पुलिस और वन विभाग के आरोप निराधार थे और उन्होंने सबूत और गवाह पैदा किए।

salman khan के जेल जाने से उनके फैन्स काफी दुखी हैं। कोर्ट के बाहर उनके फैन्स की भीड़ खड़ी थी जो उनके समर्थन में नारे लगा रही थी। कोर्ट के बाहर जहां उनके फैन्स खड़े थे, वहीँ उनके दुश्मन बिश्नोई समाज के लोग भी थे। सलमान के जेल जाने से बिश्नोई समाज में उत्साह का माहोल है। सलमान के वकील उनकी रिहाई के लिए उपरी अदालत में अपील कर सकते हैं।

हमारे वेबसाइट पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, हम आपके पुनः पधारने की कामना करते हैं। कोई भी खबर सबसे पहले पाने के लिए, हमें सब्सक्राइब करना ना भूलें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *