police arresting the boy who kidnapped 5 year child in delhi

दिल्ली से अपरहण हुए पांच वर्षीय बच्चे को पुलिस ने बचाया, आरोपी बी.टेक से स्नातक है

Spread the love
police arresting the boy who kidnapped 5 year child in delhi

police arresting the boy who kidnapped 5 year child in delhi

एक पांच वर्षीय बच्चे का अपहरण कर लिया गया था, जिसे मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने बचा लिया। पुलिस ने बताया कि दादरी बस स्टॉप के 27 वर्षीय, आसिफ सैफी नाम के आरोपी को ट्रैक करने के बाद लड़के को बचा लिया गया। पुलिस ने कहा आसिफ ने बी टेक से स्नातक की है, और वह यूपीएससी तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। उसने कथित तौर पर दो 20 लाख रुपये की मांग की थी।

दादरी में कॉलर के स्थान के निकट एक टीम को तैनात किया गया था। डीसीपी (उत्तर पूर्व) के एके सिंघला ने कहा कि, हमने स्थानीय इंटेलिजेंस रिपोर्ट भी एकत्र की थी। बाद में आरोपी को ट्रैक करने के लिए संबंधित तकनीकी विश्लेषण का मुहिम शुरू की थी।

सिंघला ने कहा कि लापता लड़के के पिता ने 12 मार्च को भजनपुरा पुलिस थाने में मामले की सूचना दी थी। पिता ने कहा कि लड़का दोपहर के बाद से गायब था और उन्होंने अपने बेटे को अपने इलाके में ढूंढा था। बच्चे के नहीं मिलने के कारण उन्होंने पुलिस से संपर्क किया।

आईपीसी की धारा 363 के तहत मामला दर्ज करने के बाद, पुलिस ने स्थानीय लोगों के स्वयंसेवकों की मदद से बड़े पैमाने पर खोज अभियान चलाया। सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की गई, हालांकि इससे मामले में पुलिस को कोई लीड नहीं मिल सका। मंगलवार को, आरोपी ने फिरौती के लिए दूसरा कॉल किया और लड़के की सुरक्षित रिहाई के लिए 20 लाख रुपये मांगी। फिरौती कॉल ने आरोपी के बारे में कुछ महत्वपूर्ण सुरगें दी। कॉल एक सेल फोन से की गयी थी। पुलिस कॉल के माध्यम से आरोपी को ट्रैक करने में कामयाब रही। पूर्वोत्तर दिल्ली के तीन पुलिस स्टेशनों से पुलिस को इकट्ठा किया गया, बचाव अभियान चलाया गया और आरोपी को पकड़ लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *