Chattisgarh Dantewada naxal attack

Chhattisgarh Dantewada naxal attack : 6 जवानों की हत्या, जीप को बम से उड़ाया

Spread the love

Chhattisgarh Dantewada naxal attack

Chhattisgarh Dantewada naxal attack में सशस्त्र बलों और जिला सेना सहित छह सुरक्षाकर्मी रविवार को एक पुलिस वाहन पर एक विस्फोट में मारे गए। मौके पर ही पांच की मौत हो गई, जबकि इलाज के दौरान एक अन्य की मौत हो गई। चोलनार गांव में हमले में एक अन्य कर्मी को गंभीर चोट आई है जिसका इलाज चल रहा है।

Chattisgarh Dantewada naxal attack

Chattisgarh Dantewada naxal attack

प्रारंभिक जांच के अनुसार छह जवान Chhattisgarh Dantewada naxal attack  में  मारे गए हैं और एक घायल हो गया है। सुरक्षा बलों द्वारा एक खोज अभियान आयोजित किया जा रहा था।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सैनिकों को घटना स्थल पर भेज दिया गया है। चोलनार के पास हुए विस्फोट ने एक जीप को लक्षित किया गया, जिसमें सात सुरक्षाकर्मी एक इलाके में पट्रोलिंग कर रहे थे।

Chhattisgarh Dantewada के पास किरणंदुल और चोलनार के बीच एक सड़क का निर्माण किया जा रहा था, जिसका पुलिस की टीम निरीक्षण कर रही थी। हमला उसी दरम्यान हुआ। इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (बस्तर) विवेकानंद सिन्हा ने कहा, “हमने क्षेत्र में एक उच्च चेतावनी दी है और नक्सलियों के लिए एक खोज अभियान शुरू किया है।” उन्होंने कहा की घायलों को बेहतर उपचार के लिए रायपुर ले जाया जाएगा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के दंतेवाड़ा में सार्वजनिक बैठक आयोजित करने के लिए तैयार होने से दो दिन पहले यह विस्फोट हुआ। अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री की बैठक के लिए सुरक्षा में और वृद्धि की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *