Ritik Roshan

बॉलीवुड के 10 सबसे अमीर अभिनेता कौन हैं 2018 में ? जानें विस्तार से

Spread the love
shahrukh khan

shahrukh khan

बॉलीवुड में पैसे वालों की कोई कमी नहीं है। देश के लाखों युवा हर रोज़, बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने आते हैं। लेकिन बॉलीवुड में अपना करिअर बना पाना काफी मुश्किल है। आज हम बॉलीवुड के 10 सबसे अमीर अभिनेताओं के बारे में बताएँगे। इन 10 अभिनेताओं के नाम कुछ इस प्रकार है :

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले यह अभिनेता, बॉलीवुड में सबसे अमीर हैं। इनके पास कूल 600 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। शाहरुख़ ने कठिन परिश्रम करके यह मुकाम हासिल की है। डर और अंजाम जैसे फिल्मों में भी शाहरुख़ ने जबरदस्त नाकारात्मक भूमिका निभायी थी। शाहरुख़ फिल्मों से पहले छोटे परदे पर सर्कस, में काम करते थे।

Amitabh bachhan

Amitabh bachhan

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में अमीरों की गिनती में दुसरे नंबर पर आते हैं, अमिताभ बच्चन। इनकी नेट वर्थ है, 402 मिलियन डॉलर। शाहरुख़ की तरह अमिताभ ने भी सब कुछ अपने दम पर किया है। बॉलीवुड में इन्हें कोई पहले से बना बनाया प्लेटफार्म नहीं मिला था। इनके पिता, हरिवंश राय बच्चन एक कवि थे। अमिताभ ने डॉन और अग्निपथ जैसी बेहतरीन फ़िल्में की हैं।

salman khan

salman khan

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले, सलमान खान एक बॉलीवुड परिवार से आते हैं। इनके पिता सलीम खान भी बॉलीवुड के जाने माने चेहरे थे। सलमान के पास कुल दो सौ मिलियन डॉलर की संपत्ति है। ‘मैंने प्यार किया’ movie से इन्होंने अपने करिअर की शुरुआत की थी। वह बॉलीवुड में फिल्मों के, सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले अभिनेताओं में टॉप पर हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही उनकी रिलीज़ हुई फिल्म, ‘टाइगर जिंदा है’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है। सलमान खान ने, बॉलीवुड में बहुत से अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को सफल बनाने में काफी मदद की है।

akshay kumar

akshay kumar

अक्षय कुमार 

अक्षय कुमार की कुल संपत्ति 180 मिलियन डॉलर है। बॉलीवुड में आने से पहले इनका नाम राजीव भाटिया था। बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले इस एक्टर ने, बॉलीवुड को काफी हिट फ़िल्में दी हैं। हर रोल में खुद को बखूबी ढाल लेना, इन्हें भली भाँती आती है। अक्षय ने शुरुआत में ज्यादातर एक्शन फ़िल्में की। बाद में इन्होंने बहुत सी कॉमेडी फिल्मों में भी दर्शकों का दिल जीत लिया।

dharmendra

Dharmendra

धर्मेन्द्र

धर्मेन्द्र 70 मिलियन डॉलर के मालिक हैं। धर्मेन्द्र, बॉलीवुड के काफी पुराने कलाकार हैं। इन्होंने शोले जैसी सुपरहिट फ़िल्में अपने नाम की है। धर्मेन्द्र ने दो शादियाँ की हैं। दूसरी शादी हेमा मालिनी से करने के लिए, उन्हें अपना धर्म भी बदलना पड़ा था। हालांकि, उनहोंने इस्लाम को बस दूसरी शादी करने के लिए अपनाया था। असल ज़िन्दगी में वह उसे फॉलो नहीं करते।

ranbeer kapoor

ranbeer kapoor

रणबीर कपूर

बॉलीवुड में चोकोलेटी कहे जाने वाले रणवीर कपूर भी, टॉप 10 की लिस्ट में आते हैं। इनके पास कुल 66 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। इन्होंने अपने करिअर की शुरुआत साँवरिया फिल्म से की थी । बॉलीवुड में काफी चर्चित अभिनेत्रियों से भी इनका अफेयर रहा है।

यह भी पढ़ें : WATCH HINDI MOVIES ONLINE || HINDI MOVIE ONLINE SITE

जॉन अब्राहम

john abraham

john abraham

जॉन अब्राहम के पास 55 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। बॉलीवुड में इन्होंने, धूम जैसी हिट फ़िल्में अपने नाम की हैं।

इरफ़ान खान

इनके पास कूल 50 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। यह अभिनेता अपने प्राकृतिक एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। आन और बिल्लू जैसी हिट फ़िल्में इन्होने अपने नाम की है।

Ritik Roshan

Ritik Roshan

ऋतिक रोशन

इन्होंने अपने करिअर की शुरुआत “कहो ना प्यार है” फिल्म से की थी। इनके पास कूल 45 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। यह अपने डांस परफॉरमेंस से दर्शकों का अक्सर मन मोह लिया करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *