Asaram bapu

Asaram Bapu : रेप केस में कल जोधपुर कोर्ट का फैसला, बढ़ाई गई सुरक्षा

Spread the love

देश में रेप को लेकर नए-नए क़ानून बनाये जा रहे हैं। रेप की बढती घटनाओं को देखते हुए ऐसा करना जरुरी हो गया था। Asaram bapu पर रेप का मुकदमा चल रहा है। कल जोधपुर की एक अदालत इस केस में फैसला सुनाने वाली है।

कल जुटने वाली भीड़ को लेकर धारा 144 लागू की गई है। गृह मंत्रालय ने एक संदेश जारी कर राजस्थान, गुजरात और हरियाणा की  सुरक्षा मजबूत करने को कहा है। दिल्ली से लेकर जोधपुर तक सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। फैसले से पूर्व Asaram bapu सामर्थकों और साधकों की हजारों की संख्या में जुटने वाली भीड़ को लेकर धारा 144 लागू की गई है।

Asaram bapu

Asaram bapu

आसारा बापू पर यौन उत्पीड़न का आरोप 
पीड़िता ने आरोप लगाया था कि Asaram bapu ने जोधपुर के मनाई इलाके में स्थित अपने आश्रम में उसे बुलाया और 15 अगस्त 2013 की रात में उसके साथ बलात्कार किया।  Asaram bapu को इंदौर में गिरफ्तार किया गया और एक सितंबर 2013 को जोधपुर लाया गया। वह दो सितंबर 2013 से न्यायिक हिरासत में हैं। डीसीपी ( पूर्व ) अमन दीप सिंह ने बताया कि हमने 21 अप्रैल से शहर में सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी है और यह 30 अप्रैल तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें : VIVO V9 YOUTH आज भारत में लॉन्च हो गई, जानें इसकी कीमत

पीड़िता के परिवार वाले की बढ़ाई गई सुरक्षा 
Asaram bapu के केस की सुनवाई सात अप्रैल को पूरी हो गई थी। इसके बाद फैसले की तिथि जैसे ही कोर्ट से निश्चित हुई। पुलिस पीड़ित के परिवार की सुरक्षा को लेकर और भी सतर्क हो गई। पीड़ित के आवास के बाहर चौकी स्थापित करके बुलेटप्रूफ जैकेट के साथ सशस्त्र पुलिस बल और महिला सुरक्षा कर्मी तैनात हैं। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे में भी हर आने-जाने वाले शख्स पर नजर रखी जाती है।

केंद्रीय कारागार में तीसरी बार लगेगी अदालत
डीजीआई विक्रम सिंह ने बताया कि हमने फैसला सुनाये जाने के दिन के लिए सभी प्रबंध किए हैं। जेल परिसर में अदालत कक्ष में अदालत के कर्मचारियों सहित मजिस्ट्रेट, आसाराम और सह आरोपी, बचाव एवं अभियोजन पक्ष के वकील मौजूद रहेंगे। स्वतंत्र भारत के जेल इतिहास में राजस्थान का जोधपुर केंद्रीय कारागार एक मात्र ऐसा जेल होगा जहां तीसरी बार अदालत लगेगी।

इसी कारागार में 31 साल पहले टाडा की विशेष अदालत लगायी गयी थी और एक साल पूर्व आरोपी Asaram bapu के मामले में भी अदालत लगायी गयी थी। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारे बेअंत सिंह और सतवंत सिंह, मुंबई में हुये आतंकी हमले के आरोपी पाकिस्तान अजमल आमिर कसाब और हरियाणा के डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के प्रकरण शामिल है।

यह भी पढ़ें : UNNAV GANG RAPE : बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर का भाई गिरफ्तार

जोधपुर और हरियाणा में कड़ी सुरक्षा 
जोधपुर आने वाले प्रत्येक वाहनों की तलाशी ली जा रही है और बाहरी नंबरों वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन ओर बस स्टेशन पर भी सादी वर्दी में पुलिस निगरानी की जा रही है।

वहीं इस फैसले के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये हरियाणा की जींद जिला पुलिस और खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। Asaram bapu का यहां निर्जन गांव से मांडी की तरफ जाने वाले रास्ते पर आश्रम है, जिसका संचालन योग वेदांता सेवा समिति करती तारीख निर्धारित की थी। रहेगी। फैसले वाले दिन जेल को सील कर देंगे और किसी को भी जेल परिसर के करीब आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

हमारे वेबसाइट पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। हम आपके पुनः पधारने की कामना करते हैं।

यह भी पढ़ें : देश में बढ़ रही निर्भया की संख्या, कुछ लोगों को शर्म नहीं आती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *