Akhilesh yadav claimed bjp and yogi adityanath for making fake promises

आदित्यनाथ को निशाना बनाते हुए अखिलेश यादव ने कहा, पिछली सरकारों को निशाना ना बनायें

Spread the love
Akhilesh yadav claimed bjp and yogi adityanath for making fake promises

Akhilesh yadav claimed bjp and yogi adityanath for making fake promises

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर तीखा वार किया। अखिलेश ने कहा की योगी को पुरानी सरकारों को निशाना बनाना बंद करना होगा। उन्हें वर्तमान में हो रहे कार्यों को, सही तरीके से करने की जरूरत है। बीते रविवार को यह बातें, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कही ।

पृथ्वीराज चौहान स्वाभिमान रैली में अखिलेश ने कहा कि, मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार की जांच करने और राज्य में कानून-व्यवस्था में सुधार लाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह रैली जनवादी पार्टी द्वारा कटिंग मेमोरियल इंटर कॉलेज मैदान पर आयोजित किया गया था। बनारस में हाल ही में यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा था कि ‘डायल 100’ और पुलिस विभाग में बहुत भ्रष्टाचार है। अखिलेश ने कहा की राज्य के सीएम की जिम्मेदारी बनती है, इन्हें ठीक करने की। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने दावा किया था कि डीमोनेटाईजेसन के बाद भ्रस्ताचार खत्म हो जाएगा, लेकिन गरीब लोग अभी भी इसके कारण पीड़ित हैं।

अखिलेश ने कहा की एक साल बीतने के बाद क्या भ्रष्टाचार समाप्त हो गया है?  मुद्रा नोटों के रंग को बदलने से भ्रष्टाचार खत्म नहीं हो जाएगा। उन्होंने कहा, हम सभी को आधार के साथ लिंक करें, और हमें गिनें ताकि हम अपनी शक्ति जान सकें। कृपया आधार के साथ हमें लिंक करें, लेकिन संविधान द्वारा बनाए गए व्यवस्थाओं के अनुसार, हमें हमारे अधिकार भी प्रदान करें। भाजपा पर समाज को विभाजित करने का आरोप लगाते हुए, अखिलेश ने कहा कि केंद्र सरकार ने टैक्सों और मुद्रा नोटों सहित सब कुछ छेड़ दिया। निकट भविष्य में गायों के लिए आधार कार्ड होगा। इसे हल्के में मत लो ऐसा होने जा रहा है, उन्होंने कहा। उन्होंने राज्य सरकार को समाजवादी पेंशन योजना को खत्म करने का भी आरोप लगाया, जिसके तहत हर गरीब व्यक्ति को प्रति माह 500 रुपये दिए जाते थे।

अखिलेश ने वादा किया कि सभी गरीब लोगों को समाजवादी पेंशन से जोड़ा जाएगा। भविष्य में सत्ता में आने पर हर व्यक्ति को 1000 रुपये प्रति माह मिलेगा। उन्होंने भाजपा पर झूठे वादे करने का आरोप लगाया। उनहोंने कहा की भाजपा के लोग बड़े वादे बनाने में विशेषज्ञ हैं। कोई भी ऐसे वादे नहीं कर सकता जैसे वे करते हैं। क्या आपको याद है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हम में से हर एक को, 15 लाख देने का वादा किया था? पांचवां सामान्य बजट हाल ही में पारित किया गया था। क्या आप अभी भी उस पैसे का इंतजार कर रहे हैं? अखिलेश ने कहा। उन्होंने कहा, मैं आपको 30 लाख रुपये देने का भी वचन दे सकता हूं, लेकिन बाद में अपने खाते की मांग ना करें।

गंगा सफाई पर, अखिलेश ने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी ने अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्मों में पर्यावरण संरक्षण के बारे में बड़ी बात की थी। नदी की सफाई सुनिश्चित करने में असफल रहे है। जब तक कन्नौज की काली नदी साफ नहीं हो जाती है, तब तक स्वच्छ गंगा के लिए वांछित परिणाम नहीं प्राप्त किए जा सकते, अखिलेश ने कहा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग मुठभेड़ों के माध्यम से लोगों को डरा रहे हैं। उन्होंने राज्य सरकार में खराब कानून और व्यवस्था पर भी जोर दिया, और हालिया अतीत में हुए डकैतियों की घटनाओं का उल्लेख किया।

हमारे वेबसाइट पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। किसी भी खबर को ईमेल द्वारा प्राप्त करने के लिए, हमें सब्सक्राइब करना ना भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *