Nitish kumar

नितीश कुमार पर हमले के मामले में 28 गिरफ्तार, जानें हमले से जुड़ी सभी जानकारियाँ

Spread the love
Nitish kumar

Nitish kumar

नितीश कुमार के काफिले पर हमले को लेकर बिहार की राजनीती अभी सुर्ख़ियों में है। इस हमले के बाद पुलिस ने 28 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन 28 लोगों में 10 महिलायें भी शामिल हैं।

सुशील मोदी ने लगाया आरजेडी पर आरोप

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने, बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल पर हमले का आरोप लगाया था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  के काफिले पर हमले के लिए, सुशील मोदी ने आरजेडी और शराब माफिया को दोषी ठहराया।

सुशील मोदी ने कहा, हमला योजनाबद्ध था

बिहार में नीतीश कुमार सरकार की भाजपा के साथ गठबंधन है। पुलिस ने बक्सर जिले के नंदन गांव से भारी मात्रा में शराब जब्त की थी। हमलावरों का लक्ष्य ऑपरेशन के प्रति बदला लेने का था। मुख्यमंत्री ने लगभग दो साल पहले, राज्य में शराब की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाया था। सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा की, मुख्यमंत्री पर हमला एक योजनाबद्ध योजना थी।

लालू प्रसाद यादव अभी जेल में हैं

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद  वर्तमान में एक चारा घोटाले मामले के सिलसिले में जेल में हैं। लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप सामने आने के बाद, नितीश कुमार ग्रैंड एलायंस से बाहर निकल गए थे। आरजेडी पार्टी ने आगामी पुलिस कार्रवाई की आलोचना की है। आरजेडी ने पुलिस कार्यवाई को, दलितों का उत्पीड़न करने का नाम दिया है। नितीश कुमार पर हमले के बाद, प्रशाशन पर भी कई सवाल खड़े होते हैं। प्रशाशन द्वारा उनकी सुरक्षा के कड़े इन्तजाम नहीं किए गए थे आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें की इस हमले में, नितीश के काफिले में शामिल कुछ गाड़ियों के शीशे फूट गए नितीश के कुछ गार्ड भी इस हमले में क्षतिग्रस्त हो गए तमाम कोशिशें करके नितीश कुमार को बचा लिया गया

विस्तार से जानें

यह घटना है बक्सर जिले के नंदन गाँव की मुख्यमंत्री का काफिला, समीक्षा यात्रा के लिए निकला था उनका काफिला जैसे ही नंदन गाँव में पहुंचा, कुछ ग्रामीण यात्रा रुकवाने की कोशिश करने लगे ग्रामीणों के आक्रोध को ध्यान में रखते हुए, सीएम के काफिले को वहाँ नहीं रोका गया काफिला नहीं रुकने पर लोगों ने अचानक काफिले पर हमला शुरू कर दिया ग्रामीणों ने सीएम के काफिले पर ईट और पत्थर चलाने शुरू कर दिए पुलिस ने जवाबी कार्यवाई करते हुए, हवाई फायरिंग की पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया इस वारदात में कुछ पुलिसवाले ज़ख़्मी हो गए डूमराओं के थानाध्यक्ष सहित कई जवान भी ज़ख़्मी हुए जवानों को घायल होता देख एसपी राकेश कुमार ने कमान संभाला, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी इस घटना में महिलाओं में ज्यादा आक्रोश में देखा गया इस पथराव में जदयू के वरिष्ठ नेता सहित, एसपी और डीएम को भी थोड़ी-मोड़ी चोटें आई मामला शांत होते ही घायलों को तुरंत अस्पताल पहुचाया गया सीएम के काफिले में शामिल एम्बुलेंस में भी कुछ लोगों को भरती किया गया सूत्रों के अनुसार सीएम के काफिले में शामिल छः गाड़ियाँ क्षतिग्रस्त हो गई माना जा रहा की नितीश कुमार पर हमले के लिए, कुछ सफेदपोश लोगों ने दलितों और महिलाओं को निशाना बनाया था यह मामला और भी गंभीर रूप ले सकता था सुरक्षा के कोई बेहतर इंतजाम नहीं किए गए थे पुलिस को जहाँ ग्रामीणों की तरफ सिर करके खड़ा होना था, वहीँ पुलिस नितीश कुमार के काफिले की तरफ सिर घुमाकर खड़ी थी भारी मात्रा में वहाँ ईट और पत्थर भी पहले से मौजूद थे, जिसकी भनक प्रशाशन को नहीं लगी पुलिस ने हेलमेट भी नहीं पहने थे, और नाहीं भारी मात्रा में पुलिसवाले मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *