Ankit, a photographer in delhi murdered for love affair with a muslim girl.

दिल्ली में दो सम्प्रदायों से जुड़ी प्रेम प्रसंग मामले में 23 वर्षीय फोटोग्राफर की हत्या

Spread the love
Ankit, a photographer in delhi murdered for love affair with a muslim girl.

Ankit, a photographer in delhi murdered

दो दिन पहले दिल्ली में एक फोटोग्राफर की हत्या कर दी गयी। 23 वर्ष के अंकित नाम के हिन्दू लड़के की, गला रेत कर हत्या की गयी। मामला प्रेम प्रसंग का था। लड़के की प्रेमिका इस्लाम धर्म की थी। हत्या करने वालों में लड़की के पिता सहित अन्य घरवाले शामिल थे। इस हत्या के मामले ने दिल्ली में सांप्रदायिक हालात खड़े कर दिए हैं। इस घटना में महिला के पिता और माँ को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके भाई को एक किशोर गृह भेजा गया है।

क्षेत्र में किसी भी अघोषित घटना को टालने के लिए, सशक्त अर्धसैनिक बलों और दिल्ली पुलिस कमांडो इकाइयों ने महिला के घरों की ओर जाने वाली गलियों में और आसपास के इलाकों पर नजर रखा है।

यहां घटनाओं की विस्तृत जानकारी है, जो गुरुवार को हुई थी 

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि 20 वर्षीय महिला और उसके माता-पिता के बीच, अंकित के साथ उसके रिश्ते पर एक विवाद हुई। लड़की के छोटे भाई ने मोबाइल फोन पर कुछ सन्देश पढ़े। लड़की के पिता ने अपनी बेटी की पिटाई करने के लिए एक छड़ी उठाई, लेकिन माँ ने उन्हें रोक दिया। पिता ने लड़की की शादी जल्द ही किसी और से करने की बात कही।

अगले दिन करीबन 8 बजे, लड़की ने उसके माता-पिता को बाहर से बंद कर दिया और घर छोड़ दिया। विजय कुमार, डीसीपी पश्चिम दिल्ली ने कहा कि वह टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन के लिए रवाना हुई, और अंकित ने मेट्रो स्टेशन से उसे लेने के लिए कहा था।

लड़की का परिवार दरवाजा खोलने में कामयाब रहा और अंकित के घर पहुंचा, जो कुछ ही मीटर दूर था। महिला के पिता, भाई और चाचा ने घर के बाहर अंकित सक्सेना का सामना किया, और उस पर अपहरण करने का आरोप लगाया। उन्होंने लड़की के ठिकाने के बारे में उससे पूछताछ की। यह तर्क एक फिजिकल टकराव में बदल गया, और महिला के पिता ने चाकू से अंकित सक्सेना के गले को रेत दिया और भाग गए।

महिला के परिवार ने कथित रूप से अंकित की मां कमलेश को पीटा, जब उसने लड़ाई के दौरान अपने बेटे को बचाने की कोशिश की। मैंने एक हंगामा सुना, मैं बाहर गयी और पाया कि महिला के परिवार ने मेरे बेटे को घेर लिया था और उन पर हमला कर रहे थे। मैंने अपने पति को बुलाया और हम उनकी सहायता के लिए रवाना हुए,  अंकित की मां ने कहा।

अंकित की माँ जिनका कुछ महीनों पहले सर्जरी हुआ था, ने आरोप लगाया कि इस महिला का परिवार उनकी छाती पर घूंसे चला रहे है थे और बदतमीजी कर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि उनके पति यशपाल पर भी हमला किया गया था। मेरे पति हृदय रोगी हैं और सदमे में हैं।

चूंकि यह मामला दो सम्प्रदायों से जुड़ा था, इसलिए दिल्ली में टेंसन के हालात बढ़ गये हैं। सुरक्षा इंतजाम को भी बढ़ा दी गए हैं। पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी ने ट्वीट कर कहा की, सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि, मामले की जांच सीनिअर पुलिस अधिकारी द्वारा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *