छत्तीसगढराजनीती

CM NAMANKAN : अब ‘दुर्ग’ में सेंध लगाना इतना आसान नहीं है…इस हुंकार के साथ CM ने भरा नामांकन…सुने VIDEO

दुर्ग, 30 अक्टूबर। CM NAMANKAN : जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन का अंतिम दिन है। पाटन विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने के दौरान उनके साथ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित कांग्रेस के अन्य प्रत्याशी भी मौजूद रहें।

धर्मपत्नी से लगवाया विजय तिलक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग जिले के पाटन विधानसभा से सातवीं बार चुनावी मैदान में है तो वही नामांकन दाखिल करने के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल घर से अपनी धर्मपत्नी से विजय तिलक लगवा कर घर से निकले थे। नामांकन भरने के दौरान उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत, वैशाली नगर विधानसभा प्रत्याशी मुकेश चंद्राकर, भिलाई नगर विधानसभा प्रत्याशी देवेंद्र यादव, दुर्ग शहर विधानसभा प्रत्याशी अरुण वोरा, दुर्ग ग्रामीण विधानसभा ताम्रध्वज साहू भी मौजूद थे। दुर्ग पहुंचते ही सबसे पहले उन्होंने अपने राजनीतिक गुरु वासुदेव चंद्राकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उसके बाद कलेक्टर परिसर में अपना नामांकन दाखिल किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मेरे लिए खुशी की बात है कि आज पाटन से नामांकन भरने पहुंचा हूं। मेरे साथ कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता भी मौजूद है। पहले गलती से बीजेपी ने दुर्ग का किला भेद दिया था लेकिन अब दुर्ग का किला भेदना इतना आसान नहीं है। हमने जो गारंटी दी है और जो हमारा घोषणा पत्र आएगा उस पर छत्तीसगढ़ के लोग भरोसा करेंगे। छत्तीसगढ़ के लोगों को कांग्रेस पार्टी पर भरोसा है और भूपेश बघेल पर भरोसा है।

उल्लेखनीय है कि जिले के पाटन, दुर्ग शहर, दुर्ग ग्रामीण, भिलाई नगर,वैशालीनगर और अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के लिए शुक्रवार तक 55 अभ्यर्थियों ने नामांकन भरा था और करीब 120 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र लिया था। सोमवार को अंतिम दिन होने के कारण नामांकन को लेकर कलेक्टोरेट में सुबह 11 बजे से भीड़ देखने को मिल रही है।

कांग्रेस के अलावा भाजपा (CM NAMANKAN) के कुछ अभ्यर्थी भी नामांकन का दूसरा सेट दाखिल करने आएंगे। कई अभ्यर्थी बाजे-गाजे के साथ नामांकन दाखिल करने कलेक्टोरेट पहुंच रहे हैं। नामांकन को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा पटेल चौक के निकट बेरीकेड्स लगाया गया है। पटेल चौक से बिजली आफिस जाने वाले मार्ग पर भी आवागमन को बंद कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button