मोनल नौसेना

साउथ की इन अभिनेत्रियों की कम उम्र में हो गई थी मौत, जानें

Spread the love

साउथ फिल्मों की बहुत सी प्रसिद्ध अभिनेत्रियों की बेहद कम उम्र में मौत हो गई थी. आज हम आपको उनकी तस्वीरों के साथ उनके बारे में बताने वाले हैं.

साउथ की जिन अभिनेत्रियों की कम उम्र में ही मौत हो गयी उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं :

सिल्क स्मिथ

सिल्क स्मिथ

सिल्क स्मिथ

साउथ फिल्म उद्योग में विजयलक्ष्मी वडलापति को “सिल्क स्मिथ” के नाम से जाना जाता है। इस तेलुगू अभिनेत्री ने तमिल, मलयालम, तेलुगू, हिंदी और कन्नड़ जैसी भाषाओं में 450 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। फिल्म ‘वंदिचकरम’ में उनके प्रदर्शन के बाद उन्हें सिल्क नाम से सम्मानित किया गया था। सिल्क स्मिथ, उन दिनों के दौरान ग्लैमर डॉल थी। वर्ष 1996 में, सिल्क ने चेन्नई के आवास पर आत्महत्या कर ली।

सौंदर्या

सौंदर्या

सौंदर्या

सौंदर्या ने वर्ष 1993 में ‘राजेंद्रुडू गजेंद्रुडू’ साउथ की फिल्म से अपना करियर शुरू किया था। वर्ष 1994 में उनकी फिल्म हैलो ब्रदर की सफलता के बाद, सौंदर्या काफी प्रसिद्ध हो गई। अभिनेत्री ने सुपर स्टार रजनीकांत के साथ ब्लॉकबस्टर हिट अरुणाचलम में काम किया, जो तमिल में 1997 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। बीजेपी के लिए प्रचार करने के लिए जाते वक़्त 2004 में एक विमान दुर्घटना में अभिनेत्री की मौत हो गई। मौत के वक़्त सौंदर्या प्रेग्नेंट थी।

आरती अग्रवाल

आरती अग्रवाल

आरती अग्रवाल

आरती अग्रवाल ने वर्ष 2001 में वेंकटेश के विपरीत एक तेलुगू फिल्म नुवु नाकू नाचव में अपने कैरिअर की शुरुआत की। आरती ने चिरंजीवी, नागार्जुन, बालकृष्ण, महेश बाबू और अन्य प्रमुख तेलुगू कलाकारों के साथ काम किया। अभिनेत्री ने वर्ष 2005 में आत्महत्या करने की प्रयास की थी, बाद में दुर्घटना से बचाया गया। 2015 में, कार्डियक आरेस्ट के कारण अभिनेत्री को मृत घोषित कर दिया गया था। दुर्घटना के पीछे कारण लिपोसक्शन था, जिसके कारण अभिनेत्री को श्वास लेने की परेशानी थी।

प्रथ्युषा

प्रथ्युषा

प्रथ्युषा

प्रथ्युषा के फ़िल्मी करिअर की शुरुआत 1998 में फिल्म ‘रायडू’ में 17 साल की उम्र में शुरू हुई थी। अभिनेत्री को कुछ तमिल फिल्मों में देखा गया था, लेकिन दुर्भाग्यवश, उनकी तमिल फ्लिक ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। वर्ष 2002 में, अभिनेत्री ने अपने प्रेमी के साथ आत्महत्या की क्योंकि दोनों के परिवार वाले उनके विवाह प्रस्ताव से असहमत थे।

फतफाट जयलक्ष्मी

फतफाट जयलक्ष्मी

फतफाट जयलक्ष्मी

फतफाट जयलक्ष्मी को कमल हसन अभिनीत और निदेशक के.बलचंदर की फिल्म अवल ओरु थोदर कथई से लॉन्च किया गया था। उनका करियर तमिल और तेलुगू उद्योग में रजनीकांत, कमल, चिरंजीवी जैसे सभी प्रमुख सितारों के साथ उत्कृष्टता में था। 1980 में अभिनेत्री ने आत्महत्या कर ली।

मोनल नौसेना

मोनल नौसेना

मोनल नौसेना

मोनाल नौसेना कई फिल्मों में दिखाई दी, जिनमें से ज्यादातर बॉक्स ऑफिस पर मध्यम सफल रही। उनकी मृत्यु के समय, वह एक तेलुगू फिल्म दादागिरी पर काम कर रही थीं, जिसमें सुमन के विपरीत उन्हें दिखाया गया था और फिल्म अपूर्ण रह गई। वर्ष 2002 में मोनल ने आत्महत्या कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *