Breaking Newsछत्तीसगढ

Raipur Mayor के खिलाफ बड़ी बैठक…! देर रात मो.अकबर के घर पहुंचे एजाज ढेबर…महापौर से नाराज निगम के BJP पार्षद लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव

रायपुर, 05 दिसंबर। Raipur Mayor : छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते ही रायपुर महापौर एजाज ढेबर के खिलाफ भाजपा अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में है। महापौर से नाराज निगम के भाजपा पार्षद अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आज बैठक करेंगे।

नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा, कल 12 बजे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर भाजपा पार्षद दल की बैठक होगी। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं है। नैतिकता के आधार पर एजाज ढेबर को महापौर पद छोड़ देना चाहिए। बहुमत में कांग्रेस नहीं है इसलिए अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है। कल की बैठक में तय होगा आधार क्या-क्या रखा जाएगा।

वर्तमान में 70 सीटों वाली रायपुर नगर निगम में 31 पार्षद बीजेपी के हैं। वहीं कांग्रेस के पास 39 पार्षद हैं। हाल ही में निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले 1 पार्षद अजीत कुकरेजा को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है।

पार्षद पहुंचे अकबर के घर

इन खबरों के बीच अचानक महापौर एजाज ढेबर MIC सदस्य आकाश शर्मा के साथ मौदहापारा पहुंचे। यहां कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे मो.अकबर के घर पर दोनों बैठक कर रहे हैं। कुछ अन्य कांग्रेसी पार्षदों के भी यहां पहुंचने की चर्चा है। पार्षद जीतेंद्र अग्रवाल भी मो अकबर के घर पहुंचे। पहले से ही कुछ पार्षदों के भीतर होने की खबर थी। हालांकि जीतेंद्र अग्रवाल ने कुछ कहा नहीं, वो भीतर चले गए। मगर इस चहलकदमी ने बता दिया कि महापौर एजाज ढेबर का टेंशन भाजपा बढ़ाने वाली है।

कुकरेजा का भाजपा में जाने का हल्ला

सोमवार शाम तेज हुई इस सुगबुगाहट के बीच एक बात ये भी सामने आई कि अजीत कुकरेजा मंगलवार को भाजपा में जा सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि इसे लेकर महापौर एजाज ढेबर ने कुकरेजा को फोन कॉल किया। हालांकि कुकरेजा भाजपा में जाने की बात पर इंकार कर रहे हैं। कुकरेजा ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मुझे जानकारी नहीं है यदि ऐसे हालात (Raipur Mayor) बने तो मैं न्यूट्रल रहूंगा। कांग्रेस के साथ नहीं हूं तो इसका ये मतलब नहीं है कि मैं भाजपा का सपोर्ट करूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button